Home महाराष्ट्र बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने लॉन्च की डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ के...

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने लॉन्च की डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ के जीवन पर आधारित बुक ‘सक्सेस मंत्रा ऐंड म्यूजिंग’

303

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.5डिसेंबर):- आज एक शानदार कार्यक्रम में दीया मिर्जा ने एडुप्रेन्योर डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ की किताब ‘सक्सेस मंत्रा ऐंड म्यूजिंग’ नामक किताब का विमोचन किया गया। जिसमें डॉ. श्रॉफ के पूरे हुए सपने, चुनौतियों, उनके अनुभवों और जीवन के उतार चढ़ाव के बारे में लिखा गया है, जो लोगों के जीवन को उनकी कहानी की सहायता से प्रोत्साहित करती हैं। इस किताब के कुल 19 अध्याय हैं। यह पुस्तक अहमदाबाद की एक अनुभवी पत्रकार और मीडिया पेशेवर सुश्री अनुरीता राठौर जडेजा द्वारा लिखी गई है। इस मास्टरपीस को विटस्टा पब्लिशिंग प्रा. लिमिटेड द्वारा पब्लिश किया गया है।

इस किताब के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा, “डॉ. श्रॉफ सभी के लिए एक प्रेरणा हैं, मुझे एक महिला के रूप में गर्व महसूस होता है कि उन्होंने कई बाधाओं का सामना करने के बावजूद ऐसे साहसी कदम उठाए। डॉ श्रॉफ पर किताब बहुत प्रेरणादायक है क्योंकि उन्होंने अपनी पूरी जीवन यात्रा को सभी उतार-चढ़ावों के साथ हमारे साथ साझा किया है, मैं बहुत से उदाहरणों से खुदको जोड़ पाती हूँ और यह मेरे दिल को छू जाती है। यह किताब रीडर्स को खुश करेगी। मुझे यह पसंद आया क्योंकि यह अपने आप में बहुत ख़ास है।”

डॉ मंजुला पूजा श्रॉफ, खुद अपनी किताब के बारे में बात करते हुए कहती हैं, “एक किताब कहानी कहने का एक शानदार तरीका है। यह किताब उन तत्वों को सामने लाती है जो अभी तक नहीं लिखे गए हैं। यह मेरे लिए और भी आश्चर्यजनक है कि मेरे इतने सारे पहलू होंगे। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है और मई बहुत आभारी और सौभाग्यशाली हूं कि मेरी जीवन यात्रा इन पन्नों में कैद है। जब आप स्वाभाविक रूप से आश्वस्त होते हैं, तो आप चीजों को वैसे ही देखते हैं जैसे वे हैं। इस पुस्तक की यह बात अनूठी है कि यह अतीत से जुड़ी मेरी सभी भावनाओं को सामने लाती है और मुझे यह सोचने पर मजबूर करती है कि मैंने ये कैसे शुरू किया था।”

पुस्तक की लेखिका अनुरिता राठौर जडेजा ने साझा किया कि उन्हें इस पुस्तक को लिखने के लिए किस चीज ने प्रेरित किया। उन्होंने कहा, “जब मैं डॉ. मंजुला पूजा श्रॉफ से मिली, तो मैं उन्हें जानना चाहती थी। वह उनमें से हैं जो हमेशा हंसती रहती हैं, जो भले ही काई दर्द से गुजर चुकी हैं, लेकिन इन सब से परेशान नहीं हैं। उनकी संपूर्ण भावना और व्यक्तित्व ने मुझे इस पुस्तक को लिखने के लिए प्रेरित किया। मैं उस दर्द को महसूस कर सकती हूं, जिससे वह गुजरी हैं और हम दोनों समान पृष्ठभूमि से आते हैं, उनके साथ काम करने का मेरा अनुभव बहुत ही अद्भुत रहा।”

वितस्ता पब्लिशिंग प्राइवेट लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर मिस रेनू कौल वर्मा ने (Ms. Renu Kaul Verma) ने बुक पब्लिशिंग पर बात करते हुए कहा, “मैं बुक का एक कोट पढ़ना चाहूंगी ‘जीवन एक कहानी है, कल्पना से थोड़ा अधिक रोचक। अनुभव का उपहार ही इसे एक मास्टरपीस में बदल देता है।’ ठीक यही कारण है कि हमने इस पुस्तक को चुना। वितस्ता को फिक्शन और नॉन-फिक्शन दोनों श्रेणियों में जेंडर इशू से संबंधित विभिन्न प्रकार की पुस्तकों को पब्लिश करने पर गर्व है।”‘सक्सेस मंत्रा ऐंड म्यूजिंग’ (Success Mantra and Musings) – एडुप्रेन्योर मंजुला पूजा श्रॉफ’ की किताब उन लोगों के साथ कनेक्ट कर पाएगी, जो सपने देखते हैं और अपने लक्ष्यों के लिए काम करने का प्रयास करते हैं।

शेळी होऊन शंभर दिवस जगण्या पेक्षा……!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here