Home चंद्रपूर मध्य रेल के महाप्रबंधक, श्री राम करण यादव ने नागपुर-बल्लारशाह खंड का...

मध्य रेल के महाप्रबंधक, श्री राम करण यादव ने नागपुर-बल्लारशाह खंड का व्यापक निरीक्षण किया

112

 

बल्लारशाह- मध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्री राम करण यादव ने नागपुर-बल्लारशाह खंड का सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया और रेलवे के बुनियादी ढांचे और सेवाओं के विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं की निगरानी की।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने लोको पायलट और ट्रेन मैनेजरों के बल्लारशाह रनिंग रूम का निरीक्षण किया. उन्होंने रसोई सुविधाओं और भोजन तैयारी का निरीक्षण किया। और बाद में लोकोपायलट और ट्रेन प्रबंधकों के साथ दोपहर का भोजन किया। भोजन की गुणवत्ता जांचने के लिए क्रू रनिंग रूम का नियमित भोजन महाप्रबंधक ने लिया।

निरीक्षण के दौरान, श्री यादव ने ट्रैक की स्थिति की सावधानीपूर्वक जांच की, तीसरी लाइन के काम की प्रगति की निगरानी की और अमृत भारत स्टेशन पहल के तहत विभिन्न स्टेशनों पर चल रहे विकास का आकलन किया। विशेष रूप से, उन्होंने बुटीबोरी, सेवाग्राम, हिंगनघाट, माजरी, तडाली, चंद्रपुर और बल्लारशाह में यात्री सुविधाओं और यातायात सुविधाओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया।

श्री यादव ने हिंगनघाट कॉलोनी का निरीक्षण करने के साथ-साथ, हिंगनघाट के गुड्स शेड पर ध्यान केंद्रित किया और निवासियों से उनके अनुभवों और चिंताओं को समझने के लिए बातचीत की। इसके अलावा, उन्होंने हिंगनघाट, माजरी, तडाली, चंद्रपुर और बल्लारशाह में जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की, उनकी शिकायतों को ध्यान से सुना और रेलवे सेवाओं में सुधार लाने के उद्देश्य से उनका प्रतिनिधित्व प्राप्त किया।

महाप्रबंधक ने परिचालन दक्षता को अनुकूलित करने की प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए, बल्लारशाह में यार्ड संशोधन कार्यों में भी गहरी रुचि ली। इसके अतिरिक्त, उन्होंने बल्लारशाह में क्रू लॉबी और रनिंग रूम का निरीक्षण किया, जिससे फ्रंटलाइन कर्मचारियों के साथ सीधे बातचीत को बढ़ावा दिया गया ताकि उनके अनुभवों और चुनौतियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।

रेलवे परिचालन के विभिन्न पहलुओं की देखरेख के लिए श्री राम करण यादव का व्यावहारिक दृष्टिकोण उत्कृष्टता और निरंतर सुधार के प्रति मध्य रेलवे के समर्पण को दर्शाता है। व्यापक निरीक्षण सुरक्षित, कुशल और यात्री-अनुकूल सेवाएं प्रदान करने की रेलवे की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here