Home महाराष्ट्र बॉम्बे ऑर्थोपेडिक सोसाइटी का 57वां वार्षिक सम्मेलन विरोक मैक्स 2022 आयोजित

बॉम्बे ऑर्थोपेडिक सोसाइटी का 57वां वार्षिक सम्मेलन विरोक मैक्स 2022 आयोजित

107

✒️अनिल बेदाग(विशेष प्रतिनिधी)

मुंबई(दि.6जानेवारी):-बॉम्बे ऑर्थोपेडिक सोसाइटी का 57वां वार्षिक सम्मेलन विरोक मैक्स 2022 रखा गया, जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर मुंबई में आयोजित किया गया। पहले दिन 100 से अधिक जटिल सर्जरी रिले की गई थीं। देश भर में 1250 आर्थोपेडिक सर्जन और दुनिया भर के कुछ सर्जनों ने सम्मेलन में 120 से अधिक वैज्ञानिक सत्रों में भाग लिया।

आयोजन अध्यक्ष डॉ. राजेश गांधी ने कहा कि आज बॉम्बे ऑर्थोपेडिक सोसाइटी को अन्य चिकित्सा संघों के लिए एक रोल मॉडल माना जाता है और विरोक को दुनिया के इस हिस्से में हड्डी रोग सम्मेलनों का बेंचमार्क माना जाता है।विरोक मैक्स 2022 के आयोजन सचिव डॉ. आशीष फडनीस ने कहा कि 360 वैज्ञानिक शोध पत्र प्राप्त हुए, एक रिकॉर्ड तोड़ने वाले प्रतिनिधियों ने व्यापार में भाग लिया और युवा नवोदित आर्थोपेडिक सर्जनों को अपनी प्रतिभा और नैदानिक ​​कौशल दिखाने के लिए एक मंच दिया।

इंडियन ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन (आईओए) के निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. राम चड्ढा ने कहा कि सम्मेलन के भव्य आयोजन ने कई मोर्चों पर सम्मेलन को आगे बढ़ाने में मदद की।एक अन्य आयोजन सचिव डॉ. अभिजीत काले ने कहा कि यह सम्मेलन हमारे देश में वैज्ञानिक सूचनाओं के आदान-प्रदान और अनुसंधान की गुणवत्ता को उन्नत करने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है, जिससे स्वस्थ और उत्पादक कार्यबल के साथ बेहतर रोगी देखभाल होगी और एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here